Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CM योगी का सुझाव, बंदरों के उत्पात से बचने के लिए नियमित पढ़ें हनुमान चालीसा 

Publish Date: September 01 2018 01:09:45pm

मथुरा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश (यूपी) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदरों के उत्पात से बचने के लिए हनुमान चालीसा पढऩे का सुझाव दिया है। योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृंदावनवासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग की ओर से शुक्रवार शाम को वृंदावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने अए थे। इसी दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की। इसपर मुख्यमंत्री ने उन्हें यह सुझाव दिया। 

इस दौरान योगी ने उन्हें बंदरों पर अत्याचार करने से बचने का भी सुझाव दिया। उन्होंने इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया। अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वह उसे फल देते थे। योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है, उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था।

यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया। योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top