Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

स्मृति ईरानी ने अमेठी में 'डिजिटल गांव' का उद्घाटन किया

Publish Date: September 01 2018 03:41:36pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अमेठी में एक 'डिजिटल गांव' का उद्घाटन किया। अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। जिला अधिकारियों व भाजपा नेताओं के साथ पहुंची स्मृति ईरानी ने पिंडारा ठाकुर गांव में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सामान्य सेवा केंद्र में डिजिटल गांव का उद्घाटन किया। ईरानी को 2014 लोकसभा चुनाव में यहां से हार का सामना करना पड़ा था।

उनके अमेठी शहर में 'डिजिटल इंडिया' पहल के तहत डिजिटल बैंकिंग सेवा का उद्घाटन करने की भी संभावना है, जिसके बाद वह राजधानी लौंटेंगी। 'डिजिटल गांव' परियोजना के तहत लोगों के लिए 206 कार्यक्रम उपलब्ध होंगे। इसमें वाई-फाई चौपाल, एलईडी बल्बों के विनिर्माण, सैनिटरी पैड बनाने की एक इकाई और पीएम डिजिटल लिटरेसी पहल शामिल है।

एक अधिकारी ने कहा कि डिजिटल बैंकिंग सेवा के तहत लोग अपने अंगूठे के निशान के प्रयोग से बैंक खाता खोलने में सक्षम होंगे और उन्हें लंबे चौड़े पेपर कार्य और दस्तावेजीकरण से राहत मिलेगी। स्मृति ईरानी यहां से मिली हार के बाद से इसे संवारने में जुटी हैं और भाजपा उन्हें 2019 में यहां फिर से चुनावी मैदान में खड़ा कर सकती है।केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष पर क्षेत्र को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया जबकि यहां के लोग चुनाव दर चुनाव गांधी परिवार के साथ खड़े रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top