Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

माओवादियों के संपर्क में थे कांग्रेस के 2 नेता : मीडिया रिपोर्ट 

Publish Date: September 01 2018 05:16:14pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अर्बन नक्सल मामले में एक के बाद एक नित नए खुलासे सामने आ रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रतिबंधित संगठन सीपीआई (एम) में अर्बन लीडरशिप के सीनियर कॉमरेड्स नवंबर 2017 से मई 2018 तक कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं के साथ लगातार संपर्क में थे। उन्होंने अपने प्रोपोगंडा में कानूनी और आर्थिक मदद पाने के लिए कांग्रेस के 2 नेताओं के साथ दिसंबर 2017 और जनवरी 2018 में कई मीटिंग भी की थी। मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि ये मीटिंग मुंबई और दिल्ली में हुईं। इस मामले में जांच अधिकारियों ने साफ की है कि यह मीटिंग हथियारों की खरीद फरोख्त के लिए नहीं हुई थी। 

सूत्रों का दावा है कि इस मामले में पुणे पुलिस द्वारा जून 2018 में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की फोन कॉल डिटेल की रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि सीनियर कॉमरेड्स और इन दो कांग्रेसी नेताओं के बीच दजज़्नों बार फोन पर भी बातचीत हुई है। इनमें से कुछ फोन कॉल की बातचीत थोड़ी लंबी भी पाई गई है। पुलिस को शक है कि कई बार इन नेताओं ने कॉन्फिडेंशियल बातचीत के लिए खुद के मोबाइल फोन के बजाए दूसरे मोबाइल नंबर का भी इस्तेमाल किया हो सकता है।

हालांकि पुलिस इस मामले में इन 2 कांग्रेसी नेताओं के नाम का खुलासा फिलहाल नहीं कर रही है और इस मसले पर चुप्पी साधे बैठी है। पुलिस का कहना है कि हाउस अरेस्ट किए गए पांचों आरोपियों की पुलिस कस्टडी मिलने के बाद ही जरूरत पडऩे पर इंवेस्टिगेशन के लिए इन कांग्रेसी नेताओं को पूछताछ के लिए समन जारी किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि इससे पहले हमने आपको बताया कि कैसे गिरफ्तार किए गए संदिग्ध माओवादियों के पास से बरामद एक चिट्ठी ने यह खुलासा किया था कि वह कैसे अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए राजनैतिक मदद इकट्ठा कर रहे थे। चिट्ठी में इस बात का जिक्र किया गया था कि प्रतिबंधित संगठन सीपीआई (एम) में अर्बन लीडरशिप के सीनियर कॉमरेड ने कांग्रेस पार्टी में अपने दोस्तों से दलित आंदोलन को उग्र करने के लिए आर्थिक और कानूनी मदद के लिए बातचीत की है और कांग्रेस पार्टी में उनके यह दोस्त उन्हें यह मदद मुहैया करवाने के लिए तैयार भी हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top