Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

त्वरित न्याय तंत्र के लिए बहुत मददगार है प्रौद्योगिकी : कोविंद

Publish Date: September 01 2018 07:18:13pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि लोगों को त्वरित गति से न्याय प्रदान करने में प्रौद्योगिकी बेहद मददगार हो सकती है। उन्होंने वकीलों से कहा कि उन्हें विशेष परिस्थितियों के अलावा मामले में स्थगन मांगन से बचना चाहिए। राष्ट्रपति ने कानून बिरादरी से मामले को स्थगित करने की आम प्रवृत्ति की संस्कृति से दूर रहने का आग्रह किया और कहा, "प्रौद्योगिकी तेजी से न्याय प्रदान करने में काफी सहायक साबित हो सकती है।"

उन्होंने उम्मीद जताई कि पूरी कानून बिरादारी विशेष परिस्थिति को छोड़कर बार-बार तारीख लेने की प्रवृत्ति से बचेगी।

राष्ट्रपति ने सर्वोच्च न्यायालय एडवोकेट-ऑन-रिकार्ड एसोसिएशन के 'टेक्नोलॉजी, ट्रेनिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर : कीज टू स्पीडी जस्टिस' एंड 'द चेंजिंग फेस ऑफ लिगल एजुकेशन इन इंडिया' पर आयोजित एक दिवसीय कांफ्रेंस में यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि न्यायाधीशों पर केस का अत्यधिक दबाव है और इस वजह से भारतीय न्यायिक प्रणाली को मामले के देरी से निपटारे के लिए जाना जाने लगा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top