Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

UPSSSC: नलकूप चालक की परीक्षा का पेपर लीक, हिरासत में 11 आरोपी

Publish Date: September 02 2018 11:14:21am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- नलकूप चालक के 3210 पदों के लिए रविवार को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यह कदम पेपर लीक होने के बाद उठाया है। एसटीएफ ने इस मामले में 11 लोगों को मेरठ से हिरासत में लिया है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की रविवार को प्रस्तावित नलकूप चालक चयन परीक्षा का पेपर लीक हो गया। जिस कारण आयोग ने राजधानी लखनऊ सहित आठ केंद्रों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षा स्थगित कर दी है। टीम ने 11 लोगों को दबोचा है। आरोपियों के पास से 15 लाख रूपए बरामद किए गए है। इसके अलावा पेपर बरामद किए हैं। प्रिंटिंग प्रेस और ट्रेजरी की तलाश जारी है। संदेह जताया जा रहा है कि इसमें परीक्षा आउट कराने वाले माफिया राणा गैंग का हाथ है।

बता दें कि नलकूप चालक चयन परीक्षा के लिए आवेदन पिछली सरकार में लिए गए थे। 3210 पदों के लिए दो लाख से अधिक आवेदन आए थे। नई सरकार में आयोग के पुनर्गठन के बाद इसकी चयन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला हुआ था। आयोग ने राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, बरेली और आगरा में लिखित परीक्षा कराने का फैसला किया था। परीक्षा केलिए करीब 400 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और ट्रेजरी को प्रश्नपत्र भेज गए थे। आयोग शनिवार को नलकूप चालक की रविवार की परीक्षा की तैयारी में जुटा था कि इसी बीच सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल हो गया। आयोग केअध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि वायरल प्रश्नपत्र का मिलान कराया गया है। इसमें पेपर लीक होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में रविवार को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित करते हुए प्रकरण को जांच के लिए पुलिस की एसटीएफ को सौंप दिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top