Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्वस्तरीय क्रूज सेवा शुरु, योगी ने दिखाई हरी झंडी

Publish Date: September 02 2018 11:40:50am

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने “प्रधानमंत्री स्टार्ट-अप-इंडिया” के तहत निर्मित विश्वस्तरीय “अलकनंदा-काशी क्रूज” को रविवार को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया। गंगा नदी में इस विशेष धार्मिक जल यात्रा सेवा के शुरु होने से देशी-विदेशी पर्यटक एवं श्रद्धालु प्रचीन धार्मिक नगरी के घाटों की अद्भुत छटा दीदार करने का मौका मिलेगा। योगी ने लोकार्पण के बाद दूल्हन की तरह सजे क्रूज की सवारी की तथा अधिकारियों और सहयोगी मंत्रियों के साथ गंगा के उस पार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिये गांव डोमरी गए। उन्होंने गांव में आयोजित जन चौपाल में भाग लिया।

वाराणसी के रामनगर क्षेत्र में स्थित इस गांव में पास अगले साल 21-23 जनवरी को प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर हेलीपैड बनाने की तैयारी है।अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि देशी-विदेशी पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को गंगा की लहरों से उत्तर प्रदेश की प्रचीन नगरी वाराणसी की धार्मिक विरासत का दर्शन कराने के लिए यह मनमोहक सेवा एक निजी कंपनी की ओर से शुरु की गई है।

क्रूज सेवा शुरु होने से यहां के लोग खासे उत्साहित हैं। देशी-विदेशी श्रद्धालु एवं पर्यटक गंगा की लहरों से ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध शाम की “गंगा आरती” एवं असि घाट पर आयोजित होने वाले ‘सुबह-ए-बनारस’ के अलावा अन्य घाटों की अद्भूत के अलावा छटा निहार सकते हैं। क्रूज पर पूजा-अर्चना एवं पार्टी करने की सुविधाएं मौजूद हैं। क्रूज पर रुद्राभिषेक करने की भी व्यवस्था की गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top