Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जब बीच आसमान में खराब हुआ विमान का इंजन, जानिए फिर क्या हुआ  

Publish Date: September 02 2018 02:43:34pm

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गोएयर की एक फ्लाइट की इंजन में टेकऑफ के तुरंत बाद ही खराब आ गयी थी। जिसके बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हालांकि विमान में सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। विमान ने शनिवार को 283 यात्रियों के साथ बेंगलुरु से पुणे के लिए उड़ान भरी थी लेकिन टेकऑफ के कुछ मिनट के अंदर ही इसके नियो इंजन में तकनाकी खामियां आ गयी। इसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

गोएयर की फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद पायलटों को अलार्म के जरिये इंजन-1 के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद वह प्लेन को यू-टर्न कराते हुए वापस एयरपोर्ट की ओर ले गए। इस दौरान इमरजेंसी लैडिंग कराने के लिए पायलट्स को पहले इंजन को आसमान में ही बंद करना पड़ा। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने हाल ही में एविएशन मिनिस्ट्री को सौंपी रिपोर्ट में कहा कि ए320 नियो इंजनों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि इसके बाद सामने आई इस घटना ने सुरक्षा को लेकर नए सवाल खड़े कर दिए हैं। डीजीसीए ने अब तक ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है कि ऐसी फ्लाइटों की उड़ानों को रोका जा सके, जिनके इंजनों की गुणवत्ता पर संदेह है। 

सिविल एविएशन (नागरिक उड्डयन) मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने इस बारे में जांच के आदेश दे दिए हैं। इस बारे में डीजीसीए ने अब तक इंजन निर्माता कंपनी से संपर्क भी नहीं किया है। बता दें कि इससे पहले फरवरी में लखनऊ के लिए उड़ान भरने के बाद गोएयर की एक फ्लाइट को ए320 नियो इंजन में खराबी संबंधी चेतावनी अलार्म बजने के बाद नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि जानकारों का कहना है कि इस संबंध में ज्यादा चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top