Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PETA की अपील पर गुस्से में भारतीय, ट्वीट पर कहा-हम जानते हैं अपना त्योहार मनाना 

Publish Date: September 02 2018 06:04:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जन्माष्टमी पर पशू सुरक्षा और बचाव को लेकर पेटा नामक संगठन को ट्वीट करना महंगा पड़ गया। उलटे लोगों ने पेटी संगठन को ही भला-बुरा करहने लगे। दरअसल, पशुओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली संस्था पेटा (पीपुल्स फॉर दि एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनीमल) ने जन्माष्टमी पर लोगों से अपील करते हुए गाय का दूध इस्तेमाल न करने की अपील की है।

पेटा ने ट्वीट करते हुए कहा है, गायों को खुश रखने के लिए शाकाहारी घी और अन्य गैर डेयरी उत्पादों का उपयोग करके जनमाष्टमी का जश्न मनाएं। पेटा के इस ट्वीट पर भारतीय भड़क गए हैं। लोगों ने संस्था को जमकर खरी खोटी सुनाई है। लोगों ने कहा कि पेटा हमें शिक्षा न दे, हम जानते हैं कि हमें अपना त्योहार कैसे मनाना है।

पेटा के इस ट्वीट पर अजय शुक्ला ने लिखा है, बकरीद पर छुट्टी मनाने के बाद श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दूध, दही, मक्खन पर ज्ञान बांटने आ गए पेटा वाले। इतना पाखंड लाते कहां से हो तुम लोग। कभी दोहन और शोषण का अंतर भी पढ़ कर देखो। प्रिथु कुमार त्यागी ने कहा, यह संदेश (हिन्दू किसान होने के नाते) मुझे चोट पहुंचाने वाला है।

यह मेरी धार्मिक भावनाओं पर प्रहार है, मुझे आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाता है। साथ ही गाय को अनुपयोगी बना कर केवल मात्र कत्लखानों के भरोसे छोड़ देने की कुचेष्टा है। पेटा के खिलाफ समुचित कानूनी कार्यवाही होनी चाहिये। समीर दुबे ने लिखा है, कहां कंबल ओढ़ के सो रहे थे जब बकरीद पर करोड़ों बकरों का कत्लेआम किया जा रहा था? सिर्फ  हिंदुओं की ही भावनाओं से खेलना होता है तुमको।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top