Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

BSF और बांग्लादेश गार्ड के बीच वार्ता

Publish Date: September 02 2018 06:28:12pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सीमा सुरक्षा बल और बंगलादेश के बार्डर गार्ड के बीच सोमवार को यहां छह दिन की महानिदेशक स्तर की वार्ता शुरू होगी जिसमें सीमा प्रबंधन के साथ साथ दोनों बलों के बीच तालमेल बढाने एवं विश्वास बढाने के उपायों तथा विभिन्न अपराधों पर अंकुश लगाने पर बात होगी।
 
दोनों बलों के बीच वर्ष 1975 से लेकर अब तक 46 बार महानिदेशक स्तर की वार्ता हो चुकी है। पिछली बैठक गत अप्रैल में बंगलादेश की राजधानी ढाका में हुई थी। दोनों बल सीमा पार अपराधों में कमी लाने के लिए एकीकृत सीमा प्रबंधन योजना लागू कर रहे हैं। वार्ता के दौरान इस बारे में विशेष रूप से चर्चा होगी। 

तीन सितम्बर से 8 सितम्बर तक होने वाली वार्ता में सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के के शर्मा भारत तथा बंगलादेश बार्डर गार्ड के महानिदेशक मेजर जनरल मोहम्मद शफीनुल इस्लाम बंगलादेश के शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे। 

बैठक में भारत बीएसएफ जवानों पर बंगलादेश के अपराधी तत्वों के हमलों, सीमा पार अपराध, विद्रोही संगठनों के खिलाफ कार्रवाई, सीमा पर ढांचागत निर्माण से जुडे मुद्दे, एकीकृत गश्त, सूचनाओं के आदान प्रदान, परस्पर विश्वास बढाने के उपायों से संबंधित मुद्दे उठायेगा। बंगलादेश नशीली दवाओं, बंगलादेशी नागरिकों की गिरफ्तारी, अपराध मुक्त क्षेत्र जैसे मुद्दे उठायेगा। समापन सत्र में वार्ता के दौरान जिन मुद्दों पर सहमति बनेगी उन पर हस्ताक्षर किये जायेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top