Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुरादाबाद में गैस पाइप लाइन फटने से भीषण आग लगी

Publish Date: September 02 2018 08:20:16pm

मुरादाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): 2 सितंबर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शनिवार को मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर में गैस पाइप लाइन फटने से अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि करीब 30 से 35 फीट ऊंची आग की लपटें उठीं आग लगते ही इलाके में अफरातफरी मच गई।यह हादसा औद्योगिक क्षेत्र में हुआ, जहां हजारों कामगार यहां की फैक्टरियों में काम करते हैं। आग की खबर मिलते ही सभी कामगार फैक्टरियों से बाहर भागे। अग्निशमन विभाग ने सूचना के बाद मोर्चा संभालते हुए करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चार दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया।

अग्निशमन विभाग के मुख्य फायर अधिकारी मुकेश कुमार के मुताबिक, यह आग करीब 4 बजकर 50 मिनट पर लगी थी। सड़क किनारे बिछी पीएनजी गैस पाइप लाइन फटने से आग लगने की बात सामने आ रही है। सूचना मिलते ही मौके पर चार दमकल की गाड़ियां भेजी गई थीं। एक घंटा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। 

उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि यह आग शहर के बाहरी इलाके में लगी थी। यदि यह हादसा शहर में होता तो स्थिति भयावह हो सकती थी। लेकिन विभाग की तत्परता से इस बड़े हादसे को रोक दिया गया। शुरुआती पड़ताल में इसमें गैस पाइप लाइन बिछाने वालों की लापरवाही सामने आ रही है। आग लगने का मुख्य कारण अभी तक सामने नहीं आया है, जांच की जा रही है। शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में गैस पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। इस हादसे से लोग सहम गए हैं। गैस पाइप लाइन बिछाने वालों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। लोगों के मन भय बैठ चुका है कि कहीं दुबारा ऐसा हादसा न हो।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top