Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मसूरी के केंपटी फॉल में आई अचानक बाढ़, बाल-बाल बचे सैंकड़ों पर्यटक

Publish Date: September 03 2018 09:23:56am

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तररखंड के टूरिस्ट स्पॉट मसूरी के कैंपटी फॉल में अचानक सैलाब के कारण बड़ी दुर्घटना होते-होते बची और जल-प्रपात वाले तालाब में नहा रहे पयटकों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाना पड़ा। उत्तराखंड के मसूरी में कैंपटी फॉल में रविवार को अचानक सैलाब आ गया। भारी बारिश की वजह से अचानक झरने का में पानी का प्रवाह बढ़ गया। टूरिस्ट फंस गए जिन्हें पुलिस ने स्थानीय कारोबारियों के साथ मिलकर रेस्क्यू किया।

पानी का स्तर बढऩे के बाद कैंपटी फॉल के आसपास दुकानों को भी बंद करना पड़ा। कई दुकानों में पानी भर गया बताया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर मसूरी प्रशासन ने कैंपटी फॉल का रास्ता बंद कर दिया है। यह अगले आदेश तक के लिए बंद ही रहेगा। उधर, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी में अचानक पानी बढ़ गया जिसके कारण अलकनंदा घाटी में हाहाकार मचा हुआ है। अलकनंदा नदी के किनारे बने एक मंदिर में पानी भर जाने के कारण वहां भी लोगों को बचाने के लिए प्रशासन को बड़ी तैयारी करनी पड़ी है। 

मिली खबर में बताया गया है कि मंदिर के पास लगाए गए 15 फीट ऊंची शिव प्रतिमा भी डूबने के कगार पर पहुंच गई है। तेज रफ्तार पानी से पूरे इलाके में दहशत है। स्थानीय प्रशासन से प्राप्त खबर में बताया गया है कि उत्तराखंड के टिहरी में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है और टीहरी-घनसाली सड़क मार्ग बंद हो गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top