Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इस शख्स ने एमएस धोनी के नाम पर अमेरिकी महिला से ठग लिए 60 लाख रुपए

Publish Date: September 03 2018 10:16:43am

पटना (उत्तम हिन्दू न्यज) : बिहार के एक शख्स ने अमेरिकी महिला से 60 लाख रुपए की ठग लिए। जानकारी मिली है कि बिहार के इस शख्स ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला से दावा किया कि वह उस कंपनी का मालिक है, जिसका प्रचार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी करते हैं। इसे जानकर वह महिला भी बिहार के व्यक्ति के झांसे में आ गई।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक बिहार के उक्त शख्स का नाम ज्योति रंजन बताया जा रहा है। ज्योति ने महिला को बताया कि वह टेक्नोलॉजी कंपनी का मालिक और एक सफल व्यवसायी है। इस बीच ज्योति रंजन और महिला के बीच प्यार परवान चढ़ा, जहां बिहार के व्यक्ति ने शादी करने का झूठा वादा भी किया। ज्योति ने इस तरह महिला से करीब 60 लाख रुपए ठग लिए और इसकी सच्चाई तब निकलकर सामने आई जब बिहार के आदमी ने और भी पैसों की मांग की। 

महिला को लगा कि कुछ गड़बड़ है। उसने पता किया तो जानकारी मिली कि ज्योति किसी कंपनी का मालिक नहीं है। इंटीलीवर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी झूठी है और धोनी का दूर-दूर तक इससे कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि भारतीय मूल की महिला अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उसका मानना है कि वह 2016 से ज्योति को जानती हैं। ज्योति उनसे मिलने के लिए अमेरिका भी जा चुका है। महिला को पूरी तरह राजी करने के लिए ज्योति ने अपनी उपलब्धियों से भरी झूठी खबरें भी दिखाई। यह सब ज्योति ने सिर्फ  इसलिए किया ताकि महिला का विश्वास न टूटे और वह संदेह नहीं करें।

ज्योति का लालच और बढ़ा और उसने पांच लाख रुपए की मांग की। तब महिला को लगा कुछ गड़बड़ है और उसने कानूनी प्रक्रिया का सहारा लिया। महिला ने फिर पटना के एक थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने फिर ज्योति को गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने विस्तार से तफ्तीश की तो पता चला कि ऐसी कोई कंपनी ही नहीं है। 

ज्योति ने अभी तक अपना अपराध कबूल नहीं किया है। उन्होंने दावा किया है कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है। ज्योति ने साथ ही कहा कि महिला झूठ बोल रही है और उनके खिलाफ उसने झूठे आरोप लगाए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top