Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लड़कियों को अच्छी बहू बनने की ट्रेनिंग देगा IIT बीएचयू, अाप भी जानिए

Publish Date: September 03 2018 10:41:54am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- दुनिया में आज महिलाएं पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। हर लड़की का सपना होता है कि उसका जीवनसाथी उसकी केयर करने वाला हो। वहीं अब आईआईटी बीएचयू एक अजीबोगरीब कोर्स लेकर आया है। आईआईटी बीएचयू लड़कियों को अच्छी बहू बनने की ट्रेनिंग देने जा रहा है। 

इसके लिए आईआईटी बीएचयू ने 'डॉटर्स प्राइड बेटी मेरा अभिमान' नाम से एक कोर्स भी शुरू किया है। इस कोर्स में आईआईटी बीएचयू बेटियों को सेल्फ कॉन्फिडेंस से लेकर मैरिज स्किल्स सिखाएगा। 

बेटी मेरा अभियान’ नामक इस कोर्स में युवतियों, महिलाओं को सेल्फ कांफिडेंस, इंटरपर्सनल स्किल, प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल, स्ट्रेस हैंडलिंग, मैरिज स्किल के साथ कंप्यूटर व फैशन स्किल सिखाया जाएगा। स्टार्ट अप के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि यह अपने आप में एक अनूठी पहल है, जो समाज के लिए नजीर बन सकती है। इस कोर्स में प्रोफेशनल स्किल ट्रेनर, फैशन डिजाइनर व काउंसलर की अहम भूमिका रहेगी। यंग स्किल्ड इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने इस कोर्स को एक अनूठी पहल बताया है। उन्होंने बताया कि 'डॉटर्स प्राइड: बेटी मेरा अभिमान' कोर्स को एक निजी संस्थान के साथ मिलकर शुरू किया जा रहा है। इस कोर्स में काउंसलर, फैशन डिजाइनर्स और स्किल ट्रेनर्स लड़कियों को एक अच्छी बहू बनने की ट्रेनिंग देंगे। इस बारे में विस्तृत जानकारी हेल्पलाइन नंबर 8009321506  पर भी ली जा सकती है। 

Image result for बहू marriage

Related image

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top