Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिन्दू नेताओं की हत्या करने कोयंबटूर आए थे पांच आतंकवादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Publish Date: September 03 2018 05:13:33pm

कोयंबटूर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तमिलनाडु पुलिस ने हिंदू नेताओं के हत्या की साजिश के अरोप में पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, पांचों संदिग्ध इस्माइल, सलावुद्दीन, जबरसादिक अली, समसुद्दीन और अशीक वारदात को अंजाम देने के इरादे से रविवार को चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे थे। एक दोस्त इन्हें लेने के लिए स्टेशन आया था। पांचों संदिग्ध पिछले कुछ दिनों से खुफिया एजेंसियों के रडार पर बताए जाते हैं।

पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार सभी पांचों ने जुर्म कबूल लिया है और उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों का लिंक आईएसआईएस के जम्मू-कश्मीर गैंग से जुड़ा हुआ है। जांच में यह भी पता चला है कि गणेश चतुर्थी के मौके पर ये लोग सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश करने वाले थे। 

पुलिस ने बताया कि वे सभी लोग एक शादी में शरीक होने यहां आए थे। हालांकि पूछताछ में पता चला कि उनका मकसद हिन्दू मक्कल कच्ची के नेता अर्जुन संपथ और हिन्दू मुनानी के नेता मूकंबिकई मणि सहित कुछ हिन्दू नेताओं को मारना था। पुलिस ने बताया कि इन लोगों के पास से पांच हंसिये मिले हैं। 

इन सभी लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम और हत्या की साजिश रचने से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इन सभी आरोपियों को यहां सेंट्रल जेल में रखा गया है, वहीं उन हिन्दू नेताओं को सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन लोगों के खिलाफ आतंकवाद से जुड़ी धाराएं तो नहीं लगाई है लेकिन पुलिस का कहना है कि इन लोगों के जम्मू-कश्मीर में सक्रीय आईएसआईएस के धड़े से संपर्क थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top