Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी सरकार की बढ़ेगी टेंशन, इस दिन दिल्ली में हुंकार भरेंगे 22 राज्यों के किसान

Publish Date: September 03 2018 05:44:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ महाराष्ट्र में किसानों की ऐतिहासिक रैली के बाद देश के 22 राज्यों के किसानों और मजदूरों की रैली पांच सितम्बर को दिल्ली में होगी। केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में किसान-मजदूर बुधवार को राजधानी आकर संसद को घेरेंगे। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से जुड़े अखिल भारतीय किसान सभा, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन और अखिल भारतीय खेतिहर मजदूर-किसान संघ की ओर से आयोजित इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल होंगी।
 

किसान सभा के संयुक्त सचिव एवं महाराष्ट्र की रैली के सूत्रधार बीजू कृष्णन ने यूनीवार्ता को बताया कि रैली की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं और किसानों-मजदूरों का राजधानी में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी से हजारों प्रदर्शनकारी आ गए हैं। उन्होंने बताया कि ये किसान-मजदूर रेलगाडिय़ों और करीब 200 बसों से विभिन्न राज्यों से आयेंगे और राम लीला मैदान में एकत्रित होंगे, जहाँ से वे संसद मार्च के लिए कूच करेंगे। उम्मीद है कि कल तक दिल्ली का मौसम सामान्य हो जायेगा और ये किसान-मजदूर बुधवार की सुबह आठ बजे संसद मार्च के लिए कूच कर सकेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top