Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक निकाय चुनाव : भाजपा ने हार का ठीकरा सत्तारूढ़ गठबंधन पर फोड़ा

Publish Date: September 03 2018 06:54:46pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक के सभी 22 जिलों में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में मिली हार के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्तारूढ़ जनता दल (सेकुलर) और कांग्रेस के गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं को बताया, "भाजपा को और सीटें जीतनी चाहिए थीं, लेकिन कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के कारण हम मनचाहे प्रदर्शन नहीं कर सके।"

उन्होंने कहा, "हालांकि पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में बहुमत लाने के लिए आश्वस्त है।" उन्होंने कहा, "जनादेश भाजपा के साथ है और हम अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए आश्वस्त हैं।" राज्य में 31 अगस्त को हुए निकाय चुनाव में भाजपा तटीय जिलों उडुपी और दक्षिण कन्नड़ सहित सात जिलों में बहुमत के साथ 929 सीटों पर विजयी रही, वहीं कांग्रेस ने राज्य के उत्तरी भाग के 10 जिलों में बहुमत के साथ 982 सीटें जीतीं। निकाय चुनाव के परिणाम बताते हैं कि भाजपा ने अपने पारंपरिक गढ़ तटीय जिलों में बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि कांग्रेस ने उत्तरी जिलों पर अपनी पकड़ बरकरार रखी है।वहीं दूसरी तरफ, गठबंधन सरकार में साझेदार जद (एस) ने हासन, मांड्या और तुमकुरु जिलों में बहुमत हासिल करते हुए 375 सीटें हासिल कीं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top