Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक शिक्षा में सुधार के लिए दिल्ली का अनुसरण करेगा

Publish Date: September 04 2018 12:26:31pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने राज्य के शिक्षा विभाग को स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए दिल्ली द्वारा उठाए गए कदमों का अध्ययन करने और इस पर एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि कुमारस्वामी सरकार ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में शिक्षा को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने अधिकारियों को सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एक व्यापक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, "कोई समझौता नहीं होना चाहिए।" मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया है कि अधिकारी दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का अध्ययन करें और कर्नाटक के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के तरीकों की सिफारिश वाली एक रिपोर्ट जमा करें। इसमें कहा गया,"शिक्षकों की भर्ती, स्कूल भवनों की मरम्मत व बुनियादी ढांचा जैसे मुद्दे बैठक के बिंदुओं में शामिल थे, जिस पर चर्चा की गई।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा,"दिल्ली सरकार को अपने अनुभव कर्नाटक सरकार के साथ साझा कर ज्यादा खुश होगी।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top