Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CPM के विधायक पर यौन शोषण के आरोप, पार्टी स्तर पर जांच शुरू 

Publish Date: September 04 2018 03:55:59pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल के एक कॉम्युनिस्ट नेता पर यौन शोषण का आरोप लगा है। हालांकि अभीतक इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन इसकी जांच पार्टी स्तर पर प्रारंभ कर दी गयी है। दरअसल, पार्टी की एक महिला कार्यकत्र्ता ने ही विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरो को मेल किया था।

मसलन केरल में सीपीएम राज्य समिति ने मंगलवार को एक डीवाईएफआई महिला नेता द्वारा शोरनूर के विधायक पीके ससी के खिलाफ दायर यौन उत्पीडऩ की शिकायत पर प्रारंभिक जांच की जा रही है। यह जांच सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी के निदेर्शों के बाद शुरु की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी की एक युवा महिला नेता ने ईमेल के जरिए सीताराम येचुरी से पीके ससी के खिलाफ शिकायत की थी। 

राज्य सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने जांच के लिए डीवाईएफआई के स्टेट प्रेसिडेंट और सचिव को पार्टी कार्यालल बुलाया था। इस मामले पर विधायक पीके ससी का कहना है कि उन्हें इन आरोपों और जांच की कोई जानकारी नहीं है। ससी ने कहा कि मुझे अपने राजनीतिक करियर में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। यदि कोई जांच है, तो मैं एक आदर्श कम्युनिस्ट की तरह सहयोग करूँगा। ससी सीपीएम की पलक्कड़ जिला कमेटी के सदस्य हैं। 

वहीं इस पूरे मामले पर पलक्कड जिला सचिव सीके राजेंद्रन ने कहा कि उन्हें इस शिकायत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सीपीआई के सूत्रों ने बताया कि युवा महिला ने शिकायत के लिए सीपीएम के राज्य सचिवायल में नेताओं से संपर्क किया था लेकिन उन्होंने उसे कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद महिला ने पोलितब्यूरो मेंबर्स को शिकायत ई-मेल कर दी।

जिसके बाद पोलितब्यूरो ने राज्य सचिव से इस पर जवाब मांगा है। पोलितब्यूरो ने इस जांच के लिए दो सदस्यी कमेटी का गठन किया है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि एमएलए और डीवाईएफआई के नेताओं ने उसे शिकायत वापस लेने के बदले में एक करोड़ रुपए की घूस भी ऑफर की थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top