Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कोलकाता के माजेरहाट में फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा, पांच की मौत, कई दबे

Publish Date: September 04 2018 05:41:59pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कोलकाता के तारातला में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। कई लोग पुल के टूटे हिस्से के नीचे दबे हुए हैं। दार्जिलिंग के दौरे पर गयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की जानकारी मिलते ही कोलकाता लौटने का निर्णय लिया लेकिन बागडोगरा हवाई अड्डे से कोई उड़ान उपलब्ध नहीं होने के कारण उनकी वापसी के लिए वैकल्पिक इंतजाम किये जा रहे हैं। सुश्री बनर्जी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। सभी घायलों को एसएसकेएम और सीएमआरआई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुल लोक निर्माण विभाग की निगरानी में है। 

पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और बंगाल के कई मंत्री राहत अभियान की निगरानी कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पुल के नीचे झुग्गी बस्ती थी जिसमें मेट्रो परियोजना पर काम कर रहे मजदूर रह रहे थे। बचाव दल उन्हें निकालने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे नहर में गिर गये। सेना, पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम घटनास्थल पर पहंच गयी है और राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

पुल का लगभग 200 और 250 फुट हिस्सा गिर गया है और कई लोग एवं वाहन उसके नीचे दब गये हैं। अग्निशमन विभाग के क्रेन को बचाव कार्य में लगा दिया गया है और अब तक कम से कम 25 लाेगों काे सुरक्षित निकाल लिया गया है। शाम ढ़लने के साथ राहत एवं बचाव अभियान में मुश्किलें आ रही हैं। गौरतलब है कि मार्च 2016 में भी राजधानी में निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाइओवर का एक गार्टर गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गयी थी और 80 से अधिक घायल हो गये थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top