Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाटीदारों के आरक्षण के लिए आयोग गठित हो: देवेगौड़ा

Publish Date: September 04 2018 05:58:36pm

बेंगलुरु (उत्तम  हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आयोग गठित करने का आग्रह किया है।

देवेगौडा ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल खत्म कराने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। वह पिछले 11 दिनों से अनशन पर बैठे हैं। उन्होंने कहा, “ यह एक गंभीर मामला है। मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि आप इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करें और पिछड़े वर्ग और समुदाय के हित में युवा पाटीदार नेता के जीवन को बचाया जाये।” 

देवेगौड़ा ने याद दिलाया कि उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान राजस्थान में जाट समुदाय की मांग के मद्देनजर एक आयोग का गठन किया गया था, जो आर्थिक पिछड़ापन और पिछड़ा श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग कर रहे थे और रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान के जाट अन्य पिछड़े वर्ग की केन्द्रीय सूची में शामिल हुए थे।

देवेगौड़ा ने पटेल को एक अलग पत्र लिखा जिसमें उन्होंने पटेल को अनशन समाप्त करने की सलाह दी, अनशन के कारण उनका स्वास्थ्य दिन-प्रतिदिन खराब हो रहा है। उन्होंने लिखा, “आप एक युवा हो और अच्छे कामाें की आगे की लड़ाई के लिए आपकी सेवाओं की आवश्यकता है। अाप अपना अनशन समाप्त करें और उसके बाद आप सरकार से अपनी मांगों के पूरा कराने के लिए लगातार अपना प्रदर्शन जारी रखें।”

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top