Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उड्‌डयन मंत्री जयंत सिन्हा का बयान- लंबी दूरी में ऑटो से सस्ता पड़ता है हवाई सफर 

Publish Date: September 04 2018 06:17:48pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ये बात तो हम सब जानते हैं कि आजकल ट्रेन और बस की बजाय लोग हवाई सफर को तरहीज देने लगे हैं। ऐसा इसलिए नहीं है कि लोगों की आमदनी पहले से बहुत ज्यादा बढ़ गई है, बल्कि इसलिए है कि घरेलू उड़ाने की टिकट पर भी उतने ही पैसे खर्चने पड़ रहे हैं जितने ट्रेन और बस की टिकट के लिए। ऐसा ही कुछ बयान केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने मंगलवार को दिया है। सिन्हा ने बताया कि हवाई जहाज का किराया अब ऑटो रिक्शा से सस्ता हो गया है। अपनी इस बात तो रखते हुए उन्होंने कहा कि मैं एक रोचक आंकड़ा देना चाहता हूं। इससे पता चलता है कि एविएशन सेक्टर में क्रांति आ गई है। आज जब दो लोग ऑटो रिक्शा में 10 रुपए प्रति किमी के हिसाब से किराया देते हैं तो प्रति व्यक्ति पांच रुपए प्रति किमी खर्च होते हैं। वहीं, हवाई सफर में यह खर्च सिर्फ चार रुपए प्रति किमी पड़ता है।

जयंत सिन्हा ने ये बात गोरखपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा, ‘‘प्रति किलोमीटर के हिसाब से पूरी दुनिया में हवाई जहाज का किराया सस्ता पड़ता है। मैं यह नहीं कहूंगा कि आप छोटी दूरी के लिए भी हवाई जहाज का इस्तेमाल करें। मैं यह साबित भी कर सकता हूं कि हवाई जहाज का किराया किस तरह सस्ता पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा कि देश में कनेक्टिविटी के क्षेत्र में लगातार क्रांति हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने से पहले 2013 में देश में छह करोड़ यात्री थे। इस साल यह आंकड़ा 12 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं देश में अब 75 से बढ़कर 100 एयरपोर्ट हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रांची में पहले 8-10 फ्लाइट उड़ती थीं, जो अब 30 हो गई हैं। गौरतलब है कि जयंत सिन्हा के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top