Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर पुलिस से नाराजगी की खबरें गलत : गृह मंत्रालय 

Publish Date: September 04 2018 06:32:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ नाराजगी की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उसने राज्य पुलिस के अच्छे कामों की समय-समय पर प्रशंसा की है। मीडिया में आ रही खबरों में कहा गया है कि केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मियों के परिजनों के अपहरण के मामले से निपटने के पुलिस के तरीके को लेकर नाराज है। अपुष्ट खबरों में यह भी कहा गया है कि केन्द्र ने राज्यपाल से पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य की जगह किसी और अधिकारी को पुलिस की जिम्मेदारी सौंपने को कहा है। 

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि मंत्रालय इन खबरों का खंडन करता है। गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर पुलिस के कार्य और उसके वीर सिपाहियों तथा अधिकारियों के बलिदान की कई बार प्रशंसा की है। राज्य पुलिस से असंतुष्ट होने का सवाल ही नहीं उठता। आतंकवादियों ने पिछले सप्ताह तीन पुलिसकर्मियों और उनके आठ परिजनों का दक्षिण कश्मीर में अपहरण कर लिया था। पुलिस द्वारा आतंकवादियों और उनके परिजनों को रिहा किये जाने के कुछ देर बाद ही पुलिकसर्मियों के परिजनों को छोड दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय का मानना है कि इस मामले में आतंकवादियों और उनके परिजनों को रिहा किये जाने से पुलिसकर्मियों के मनोबल पर असर पड़ा है। राज्य में आने वाले महीनों में स्थानीय निकायों तथा पंचायत के चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए इस घटनाक्रम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top