Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दो सगे भाईयों ने सिर्फ 70 रुपए के लिए दांव पर लगा दी हजारों रेल यात्रियों की जान 

Publish Date: September 05 2018 09:30:32am

मेरठ (उत्तम हिन्दू न्यूज): मेरठ में एक ऐसा हादसा होने से टल गया जिसमें हजारों लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी। मेरठ निवासी दो सगे भाईयों ने सिर्फ 70 रुपए के लालच में परतापुर के पूठा के नजदीक रेलवे ट्रेक पर लगी जोंगल्ड सेफ्टी प्लेट को निकाल लिया। इससे ट्रैक कमजोर हो गया। जब निजामुद्दीन-अंबाला पैसेंजर, अहमदाबाद मेल, देहरादून एक्सप्रेस यहां से तेज रफ्तार से गुजरीं तो तेज झटके लगने लगे। गनीमत रही कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरीं और बड़ा हादसा बच गया।

आरपीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों और प्लेट खरीदने वाले कबाड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरपीएफ ने बताया कि लोको पायलेट से जानकारी मिलने के बाद हमनें रेलवे लाइन की टेस्टिंग करवाई। जांच में दो रेल पटरियों के वैल्डिंग को जोड़ने वाली दो जोंगल्ड प्लेट गायब मिलीं। जांच शुरु होने के बाद मलियाना क्षेत्र की नई बस्ती चौहानपुरी निवासी दो सगे भाइयों मुकेश और पिंटू को गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ ने बताया कि सोमवार सुबह करीब चार बजे दोनों ने पूठा तेल डिपो के पास पटरियों के वैल्डिंग को जोड़ने वाली जोंगल्ड प्लेट निकाल ली। इन लोगों ने 60-70 रुपये में दो प्लेटें दिलशाद कबाड़ी को बेच दीं। 

इसके अलावा रेलवे की संपंत्ति का सामान खरीदने वाले कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के पास दिलशाद की कबाड़ी की दुकान है। सरकारी संपत्ति का सामान कोई नहीं खरीद सकता, ऐसे में कोई सामान बेचने के लिए आता भी है तो पुलिस को उसकी सूचना दी जाती है, लेकिन दिलशाद ने पुलिस को सूचना तक नहीं दी और इसीलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top