Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC-ST कानून के खिलाफ भारत बंद कल, कई जिलों में धारा 144 लागू 

Publish Date: September 05 2018 09:58:04am

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय के आदेश के खिलाफ केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए SC-ST कानून को लेकर सवर्ण समाज ने कल यानी गुरुवार को भारत बंद बुलाया है। प्रदेश के कई जिलों भिंड़, ग्वालियर, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी समेत यहां कई शहरों में एहतियाती तौर पर धारा 144 तत्काल प्रभाव से लगा दी गई है। मध्य प्रदेश में सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं। समागम सवर्ण जनकल्याण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि एससी/ एसटी एक्ट के विरोध में संगठन 6 सितंबर को शांतिपूर्ण भारत बंद का समर्थन करेगा।

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (इंटेलीजेंस) मकरंद देउस्कर ने बताया कि भारत बंद के मद्देनजर प्रदेश के सभी 51 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता, भिंड कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता एवं मुरैना कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जनसामान्य को जानमाल की रक्षा एवं लोक शांति बनाए रखने हेतु राजस्व जिले की सीमा के अंदर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है।  

बता दें कि करणी सेना बीतें दिन ग्वालियर में रैली की और सीएम शिवराज के मुंह पर कालिख पोतने की धमकी दे डाली। सतना में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का घेराव किया गया। रैली का आयोजन कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर ने किया था। कऱणी सेना की भारत बंद की ये ललकार मध्य प्रदेश से निकलकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की परेशानी बढ़ा सकती है, क्योंकि राजस्थान में इस संगठन का बड़ा प्रभाव है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top