Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राफेल डील मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

Publish Date: September 05 2018 01:23:24pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रफेल डील मामला उच्चतम न्यायालय में पहुंच गया गया है। बुधवार को भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर रोक के अनुरोध वाली एक जनहित याचिका दाखिल की गयी। इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने अधिवक्ता एम एल शर्मा की इस बारे में दलीलों पर गौर किया कि उनकी अर्जी तत्काल सुनवायी के लिए सूचीबद्ध की जाए। 

शर्मा ने अपनी अर्जी में फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान सौदे में विसंगतियों का आरोप लगाया है और उस पर रोक की मांग की है। राफेल डील मामले पर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच काफी समय से तकरार चल रही है। विपक्ष का अरोप है कि इस डील में बड़े पैमाने पर अनियमितता की गयी है। संसद में इस मुद्दे पर बहस भी हुई जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इसपर अगले हफ्ते सुनवाई करने के लिए कहा है। वहीं जो याचिका दाखिल की गई है उसमें डील को रद्द करने, एफआईआर दर्ज करने और संबंधित लोगों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

याचिका में यह भी कहा गया है कि दोनों देशों के बीच हुई इस डील में भ्रष्टाचार हुआ है। ये रकम इन्हीं से वसूली जानी चाहिए। यह डील अनुच्छेद 253 के तहत संसद के माध्यम से नहीं की गई है। दाखिल याचिका में कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top