Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नक्सलियों को एके-47 बेचने के आरोप में सेवानिवृत फौजी गिरफ्तार

Publish Date: September 05 2018 05:56:00pm

जबलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने एक सेवानिवृत फौजी को नक्सलियों और माओवादियों को एके-47 जैसे हथियारों की आपूर्ति के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार पूर्व सैनिक से अब सुरक्षा अधिकारियों की टीम पूछताछ करेगी।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार की मुंगेर पुलिस ने पिछले दिनों इमरान नामक व्यक्ति को एके-47 के साथ गिरफ्तार किया था। मुंगेर पुलिस से सूचना मिली थी कि इस एके-47 की आपूर्ति जबलपुर निवासी एक सेवानिवृत्त सैनिक द्वारा की गयी है। इसके बाद जबलपुर पुलिस ने मुंगेर पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में सेवानिवृत्त सैनिक पुरूषोत्तम लाल का नाम सामने आया। 

उन्होंने बताया कि रीवा की मनगवां तहसील के निवासी पुरूषोत्तम लाल को धारा 160 के तहत नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया। उससे आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सेवानिवृत्त फौजी द्वारा सौ से अधिक एके-47 राइफल नक्सवादियों-माओवादियाें और अन्य संगठित आपराधिक गिरोहों को बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पुरूषोत्तम लाल वर्ष 2008 में अायुध निर्माणी खमरिया से आर्मर के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। सेवानिवृत्ति के बाद वह स्थानीय गोरखपुर क्षेत्र में रहने लगा था। मुंगेर पुलिस ने आरोपी इमरान के पास से तीन एके-47, तीस मैगजीन सहित पिस्टल और अन्य हथियाारों के पार्ट बरामद किए थे। इस बारे में मुंगेर पुलिस के सूचित करने के बाद खुफिया ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top