Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जीईएम से लेन देन पहुंचेगा 100 अरब डालर तक: सुरेश प्रभु

Publish Date: September 05 2018 06:31:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि अगले तीन साल में गवर्नमेंट ई मार्केट (जीईएम) का लेन देन 100 अरब डालर का आंकड़े को छू लेगा। प्रभु ने बुधवार को यहां जीईएम के संबंध में जागरुकता के राष्ट्रीय जीईएम अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि जीईएम के बारे में उद्योगों और कारोबार में जागरुकता तेजी से बढ़ रही है। इससे अगले तीन साल के दौरान जीईएम के जरिए लेन देन 100 अरब डालर तक पहुंच जाने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अभियान के दौरान स्व सहायता समूहों, कलाकारों और स्टार्टअप को जीईएम से जोड़ने पर जोर दिया जाएगा। केंद्र एवं राज्य सरकारों, बैंक तथा सार्वजनिक उपक्रमों की मदद से राष्ट्रीय पर यह अभियान छह सितंबर से 17 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इस दौरान कार्यशालाएं, रोड शो, प्रशिक्षण और समारोहों का आयोजन किया जाएगा। जीईएम के संबंध जागरुकता के अलावा सूचनाओं, शिक्षा और संचार पर बल दिया जाएगा। राष्ट्रीय जीईएम अभियान में सभी केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों, राज्यों और सरकारी उपक्रमों में चलाया जाएगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top