Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेलंगाना विधानसभा भंग करने की सिफारिश, सीएम केसी राव को राज्यपाल ने बनाया केयरटेकर

Publish Date: September 06 2018 02:15:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने आज विधानसभा भंग करने का फैसला किया है। इस संबंधी प्रस्ताव को मंत्रिमंडल की बैठक में पारित कर दिया गया है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात कर विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव सौंपा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। राज्यपाल ने केसी राव को केयरटेकर नियुक्त कर दिया है।

प्रस्ताव पारित होते ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराए जाने का रास्ता फिलहाल साफ होता दिख रहा है। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पांच महीने पहले यानी नवंबर-दिसंबर में हो सकते हैं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केसीआर ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की। हालांकि रास्ते में सीएम को कुछ प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

उल्लेखनीय है कि विधानसभा भंग किए जाने को लेकर 6 सितंबर का दिन चुने जाने का कारण बेहद ही अहम है। पार्टी के सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री राव 6 नंबर को काफी लकी मानते हैं। राव का मानना है कि यह तारीख उनके के लिए कई मायनों में खास और फलदायक साबित हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top