Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

VIDEO: गर्भवती महिला को कंधे पर लाद 4 km ले जाना पड़ा, रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

Publish Date: September 07 2018 11:36:23am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र और राज्य की सरकारें बेशक आए दिन विकास के खोखले दावे करती रहती हैं, लेकिन देश की बदहाली का खामियाजा अकसर आम आदमी को अपनी जान जोखिम में डालकर भुगतना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला आध्रप्रदेश में सामने आया है। यहां एक गर्भवती महिला को परिवार वाले मजबूरी में कंधे पर लादकर अस्पताल लेकर गए। ये मामला राज्य के विजयनगर जिले का है। यहां पर एक गर्भवती महिला को उसके रिश्तेदार जंगल में लगभग चार किलोमीटर तक उठाकर चले और इसकी वजह ये थी कि वह इलाका सड़क मार्ग से जुड़ा हुआ नहीं है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिस गांव का ये मामला है वह अस्पताल से साल किलोमीटर की दूरी पर है और गांव सड़क से चार किलोमीटर दूर है। ऐसे में परिवार वालों को कंधे पर लादकर ही महिला को अस्पताल के लिए निकलना पड़ा। लेकिन महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया। गनीमत ये रही कि जच्चा और बच्चा दोनों सकुशल हैं। यह घटना 4 सितंबर की है, लेकिन अब इसका वीडियो सामने आया है जिसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है ताकि राज्य और केंद्र की सरकारों की आंखें खुल सकें। याद दिला दें कि विजयनगरम की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले 29 जुलाई को सड़क की बदहाली की वजह से गर्भवती महिला को करीब 12 किलोमीटर तक कंधे पर लादकर ढोया गया था।  

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top