Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इंग्लैंड को 34 रुपए लीटर पेट्रोल बेच रही है सरकार : कांग्रेस

Publish Date: September 07 2018 06:25:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश की जनता को 80 रुपए प्रति लीटर की दर से बेच जा रहे पेट्रोल को सरकार इंग्लैंड, मलेशिया तथा इजरायल जैसे देशों को 34 रुपए की दर से बेच रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने शुक्रवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि विदेशों से पेट्रोल सस्ते दाम पर खरीदा जा रहा है लेकिन देश के नागरिकों को यह 80 रुपए की दर से बेचा जा रहा है। भिवानी में तो पेट्रोल 90 रुपए की दर से बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जिस पेट्रोल को देश की जनता को इतने ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा है इग्लैंड, इजराइल तथा मलेशिया जैसे देशों को भारत सरकार उसी पेट्रोल को इसकी तुलना में आधा से कम दाम पर बेच रही है।

पेट्रोल का दाम बढ़ने को लेकर ईरान को तेल का पुराना पैसा लौटाने संबंधी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बयान पर उन्होंने आरोप लगाया कि देश को आधी अधूरी बात बतायी जा रही है। अमेरिका ने ईरान पर प्रतिबंध लगाया था और उसकी वजह से 2016 तक उसे तेल का भुगतान नहीं किया जा सका। मोदी सरकार ने भी प्रतिबंध के चलते उसे 2016 तक कोई भुगतान नहीं किया। 

उन्होंने कहा कि ईरान का प्रतिबंध के कारण तेल का 43 हजार करोड़ रुपए देश पर बकाया था लेकिन यह सरकार चार साल में पेट्रोल पर 211 प्रतिशत और डीजल पर 450 प्रतिशत कर बढा चुकी है और उससे 11 लाख करोड़ रुपए की कमायी की गयी है। तेल से हुई इस कमायी के 11 लाख करोड़ रुपए का क्या हुआ सरकार को इसका जवाब देश की जनता को देना चाहिए।

प्रवक्ता ने रुपए की कीमत में लगातार जारी गिरावट पर भी चिंता जाहिर की और कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय 60 रुपए प्रति डालर पहुंचने पर ‘रुपया अस्पताल’ में चला गया की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी अब इसके 72 रुपए के पार चले जाने पर चुप क्यों है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top