Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

UP के इस गांव में फैली महामारी, एक ही दिन में 10 लोगों की मौत 

Publish Date: September 07 2018 06:34:20pm

हरदोई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हरदोई जिले में एक ही गांव में रहस्यमयी बीमारी के कारण एक ही दिन में 10 लोगों की मौत हो गयी है। मसलन एक तरफ जहां बाढ़ और बारिश में घर गिरने की घटनाओं से लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, वहीं अब ग्रामीण इलाकों में रहस्मयी बुख़ार कहर बरपा रखा है। एक ही गांव में 24 घण्टे के अंदर 10 मौतों से पूरे गांव में कोहराम मच गया है। यही नहीं दर्जनों लोग इस रहस्मयी बुखार से बीमार हैं कई की स्थिति नाजुक बनी हुई है। 

बेंहदर ब्लॉक के भिठौली गांव में पिछले कुछ दिनों से विचित्र बुख़ार ने क़हर बरपा रखा है। हर घर मे कोई न कोई शख़्स इस रहस्मयी बुखार की चपेट में है। बीते 24 घण्टे में यहां 7 महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई है। जिसमे ज़्यादातर बुज़ुर्ग शामिल हैं। जयराम पुत्र दीना (70), हीरालाल पुत्र मंगू (50) की तेज बुख़ार के बाद मौत हुई थी। वहीं रामप्यारी पत्नी बसंत (65), राजरानी पत्नी शिवराम (45), मुन्नीदेवी पत्नी श्रीराम (70), जैतून पत्नी जलालुद्दीन (60), भगाना पत्नी रामकिशुन (70), शिवकली पत्नी छेदा (55) और शाहपुर चमराहा में रोहित, अलदादपुर नेवादा राजकुमार की पत्नी ने तेज़ बुखार में दम तोड़ दिया। 

कुछ घण्टों के अंतराल पर हुई ताबड़तोड़ मौतों के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। नायाब तहसीलदार भीमसेन के नेतृत्व में राजस्व और सीएचसी अधीक्षक शैलेन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में स्वास्थ विभाग की टीम ने देर रात गाँव पहुंचकर हालात का जायज़ा लिया। उनको दवा देने के अलावा खून के नमूने जांच के लिए भेजे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top