Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिकागो में बोले मोहन भागवत- हजारों साल से प्रताड़ित हो रहे हिंदू, एकजुट होना होगा

Publish Date: September 08 2018 09:21:35am

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने अमेरिका के शिकागो में आयोजित विश्व हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिन्दु समुदाय से एकजुट होने की अपील की। भागवत ने कहा कि हिंदू समाज एकजुट होकर मानव कल्याण की दिशा में काम करे। 

शिकागो में धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित विश्व हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। इस सम्मेलन में करीब 2,500 लोगों ने शिरकत की। भागवत ने ये भी कह दिया कि हिन्दू समाज के लोग हजारों वर्षों से प्रताड़ित हो रहे हैं क्योंकि वे अपने मूल सिद्धांतों का पालन करना और आध्यात्मिकता को भूल गए हैं। भागवत ने जोर देकर कहा कि हमें एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि पैसा ही सब कुछ नहीं होता. हमारे पास ज्ञान और बुद्धि है, लेकिन हमें अपने संस्कार नहीं भूलने चाहिए। हम अक्सर एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने को भूल जाते हैंन

भागवत ने कहा कि हिन्दू समाज में प्रतिभावान लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है, लेकिन वे कभी साथ नहीं आते हैं। भागवत ने साफ कहा कि हिन्दुओं का साथ आना अपने आप में मुश्किल है। बता दें कि 11 सितंबर 1893 को स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में आयोजित विश्व धर्म संसद में ऐतिहासिक भाषण दिया था। जिसकी 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर विश्व हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया है। यह सम्मेलन 7-9 सितंबर के बीच रखा गया है। इस सम्मेलन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शिरकत करेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top