Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, विधानसभा चुनावों पर होगा फोकस

Publish Date: September 08 2018 11:02:38am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : लोकसभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही देश में सियासी हलचल भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद जो हालात बने हैं, उस पर चर्चा की जाएगी। बैठक में पार्टी का मकसद ये तय करना है कि इस मसले पर विपक्ष को किस तरह जवाब दिया जाए। इसके अलावा चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव तथा लोकसभा चुनावों से पहले जो भ्रम की स्थिति बनी हुई उससे किस तरीके से निपटा जाए। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम चुनाव इस साल तय हैं। इस बीच अब तेलंगाना विधानसभा भंग होने से उसके चुनाव भी इन्हीं के साथ होने की संभावना बढ़ गई है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों के साथ बैठक शुरू कर दी है। राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक से पहले अमित शाह ने अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। अंबेडकर इंटरनेशल सेंटर में हो रही इस बैठक में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर भी प्रमुखता से चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में सरकार की उपलब्धियों, खासकर बुनियादी ढांचे के विकास, दो करोड़ ग्रामीण आवास, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, खुले में शौच मुक्त गांव और इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में हुई बढ़ोतरी पर चर्चा होगी। वहीं पार्टी सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी मिल रही है कि इस बैठक में हर राज्य के अध्यक्षों की तरफ से राज्य का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बैठक शुरू होने से पहले सुबह 10 बजे राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य अध्यक्षों और संगठन महामंत्री के साथ बैठक करेंगे। इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एजेंडा और पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के फैसलों पर बातचीत की जाएगी। उसके बाद 3:00 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी जिसमें अमित शाह अपना अध्यक्षीय भाषण देंगे। माना जा रहा है कि अमित शाह अपने भाषण में राज्यों के चुनाव और 2019 के चुनाव का जिक्र भी कर सकते हैं। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि शनिवार शाम तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुख्‍य बैठक शुरू होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भाषण होगा। इस भाषण में आने वाले चार राज्यों के चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा तय होगी। बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे. वहीं दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top