Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के कोल्होई ग्लेशियर की दरार में गिरा 9 ट्रैकर्स का ग्रुपः 2 की मौत, 6 लापता

Publish Date: September 08 2018 11:30:19am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ट्रैकिंग के लिए मशहूर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोल्होई ग्लेशियर में एक दर्दनाक हादसा होने के समाचार हैं। यहां ट्रैकिंग के लिए गया नौ लोगों का एक ग्रुप शुक्रवार शाम को ग्लेशियर की दरार में गिर गया। इस घटना में दो ट्रैकर की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है। जिस जगह ये घटना हुई वह पहलगाम से करीब 25 दूरी पर स्थित है। फिलहाल इस ग्रुप के बाकी ट्रैकर्स लापता है और उन्हें ढूंढने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है। मृत ट्रैकर्स की पहचान जूनियर राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारी नावीद जिलानी और आदिल शाह के रूप में की गई है। वहीं तीसरा ट्रैकर हज़िक गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। इसके अलावा डीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है. राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। कश्मीर के डिविजलन कमीश्नर बसीर अहमद खान ने नागरिक उड्डयन विभाग से एयरफोर्स हेलीकॉप्टर की मांग की है. इसके साथ ही मृत लोगों को बाहर निकालने और घायल लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए सेना की मदद मांगी है। बताया जा रहा है कि नौ सदस्यों का एक ग्रुप रविवार सुबह पहलगाम से ट्रैकिंग के लिए निकला था, लेकिन ये ग्रुप ग्लेशियर की दरार में गिर गया, जिसमें से दो की मौत हो गई है और एक गंभीर रूप से घायल है। इसके अलावा बाकी छह लोगों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है और उनकी तलाश जारी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top