Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत झोंकेगा राजद: रघुवंश

Publish Date: September 08 2018 06:28:20pm

पटना(उत्तम हिन्दू न्यूज)- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के हर मोर्चे पर विफल रहने के कारण देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है जिसे लेकर उनकी पार्टी 10 सितम्बर को आयोजित भारत बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत लगायेगी। 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव के समय हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन रोजगार देने के बजाए जो लोग नौकरी में हैं उनकी छटनी हो रही है। उन्होंने कहा कि संसद में एक प्रश्न के जवाब में सरकार ने यह स्वीकार किया था कि विभिन्न विभागों में कुल 24 लाख पद रिक्त हैं, वाबजूद इन पदों पर भर्ती नहीं की जा रही है। 

श्री सिंह ने कहा कि बेरोजगारी का आलम यह है कि उत्तर प्रदेश में चपरासी के 62 पदों पर बहाली के लिए कुल 93 हजार आवेदन दिये गये हैं जिनमें 3700 अभ्यर्थी पीएचडी डिग्री , 28 हजार स्नातकोत्तर और 50 हजार स्नातक डिग्रीधारी हैं। उन्होंने कहा कि चपरासी पद पर बहाली के लिए न्यूनतम योग्यता पांचवी क्लास तक की पढ़ायी रखी गयी है फिर भी बेरोजगारी का मार सह रहे उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं ने इस पद पर बहाली के लिए आवेदन दिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top