Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लगातार बारिश से चौपट हुई धान की फसल

Publish Date: September 09 2018 10:41:08am

गरियाबंद(उत्तम हिन्दू न्यूज)- छत्तीसगढ़ के गरियाबंंद जिले में तेज बारिश के चलते खेत में पानी भरने से कई एकड़ में लगी धान की फसल चौपट होने की कगार पर है। सूत्रों के अनुसार जिले में कई दिनों से हो रही तेज बारिश होने के चलते देवभोग ब्लॉक में स्थित खेतों में पानी लबालब होने से करीब 400 एकड़ में लगी फसले पूरी तरह से बर्बाद हो गयी है। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई। पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा बारिश रिकार्ड किया गया। 

ढोरर्रा जलाशय का पानी खेतों में पहुंचने के कारण यह स्थिति सामाने आयी है। दूसरी ओर किसानों का कहना है कि यदि जलाशय के गेट को समय से पहले ही खोल दिये जाते तो धान की फसले चौपट होने से बच जाती। वहीं एसडीएम निर्भय साहू ने बताया कि सर्वें करवाया गया है। सर्वें में यह बात सामने आई है कि अतिवृष्टि से फसल खराब हुई है। प्रकरण तैयार कर प्रभावितों को मुआवजा दिया जाएगा।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top