Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिटक्वाइन केस में फरार गुजरात के पूर्व विधायक नलिन कोटडिया महाराष्ट्र से गिरफ्तार

Publish Date: September 09 2018 04:19:37pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): गुजरात के पूर्व विधायक नलिन कोटडिया को सनसनीखेज बिटक्वाइन अपहरण और लूट मामले में लगभग तीन माह की फरारी के बाद आज पुलिस ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले से गिरफ्तार कर लिया। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उन्हें गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से उन्हें पकड़ा।

क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट ने यूनीवार्ता को बताया कि कोटडिया को जलगांव जिले के अमलनेर से आज सुबह पकड़ा गया। उन्हें यहां लाकर बिटक्वाइन मामले की जांच कर रही सीआईडी क्राइम को सौंप दिया जायेगा।

सूरत के बिल्डर शैलेश भट्ट को गत फरवरी माह में कथित तौर पर अमरेली पुलिस की मदद से अगवा कर उनके पास से बिटक्वाइन हड़पने से जुड़े इस मामले में गत 18 जून को यहां की एक विशेष अदालत ने कोटडिया को भगोड़ा घोषित किया था। वह कई बार समन और वारंट जारी होने के बावजूद पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए थे। इस प्रकरण में अमरेली के तत्कालीन एसपी जगदीश पटेल और स्थानीय क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अनंत पटेल समेत कई आरोपी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं। मजेदार बात यह है कि जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता भट्ट स्वयं मुख्य साजिशकर्ता है। उसके खिलाफ भी एक अलग मामला दर्ज है और वह अब तक फरार है।

कोटडिया 2012 के विधानसभा चुनाव में केशुभाई पटेल की गुजरात परिवर्तन पार्टी की टिकट पर अमरेली जिले के धारी सीट से जीते थे। बाद में उनकी पार्टी का भाजपा में विलय हो गया था। भाजपा में रहते हुए भी उन्होंने पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के समर्थन में अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था हालांकि पिछले चुनाव से पहले वह फिर से भाजपा की तरफ आ गये थे और हार्दिक से प्रत्यक्षत: दूरी बना ली थी। वह पिछले चुनाव में नहीं लड़े थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top