Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' बन कर तैयार, 31अक्टूबर को PM मोदी करेंगे लोकार्पण 

Publish Date: September 09 2018 04:39:47pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सरदार पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू आफ यूनिटी' बनकर तैयर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को इसका लोकार्पण करेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से इतर रूपाणी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आजादी के बाद अनेक देशी रियासतों का एकीकरण करने में सरदार बल्लभ भाई पटेल बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है। 

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वर्ष 2013 में सरदार पटेल की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिमा राज्य में स्थापित करने की घोषणा की थी। आज हम पूरे देश को बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री के परिश्रम, मार्गदर्शन में इसे साकार किया जा चुका है। उन्होंने कहा, देश की एकता, अखंडता की प्रतीक, दुनिया की इस सबसे बड़ी प्रतिमा का लोकापज़्ण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्तूबर 2018 को करेंगे। रूपाणी ने कहा कि यह प्रतिमा 182 मीटर की है। आज जब देश की अखंडता और समाज की एकजुटता पर प्रहार किया जा रहा है, ऐसे में सरदार पटेल की यह प्रतिमा राष्ट्रीय एकता का प्रतीक बनेगी।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाने का जो संकल्प लिया था वो अब पूरा होने जा रहा है, 31 अक्टूबर 2018 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर दुनिया की सबसे पड़ी प्रतिमा 'स्टैच्यू आफ यूनिटीÓ का लोकार्पण किया जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सरदार पटेल के कार्यों को पीछे रखने का काम किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार पटेल के कार्यों को दुनिया के सामने लाने का काम किया। यह सरदार सरोवर बांध से 3.2 किमी की दूरी पर साधू बेट नामक स्थान पर है जो कि नर्मदा नदी पर एक टापू है। यह स्थान गुजरात के भरूच के निकट नर्मदा जिले में है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top