Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्वोत्तर, पूर्वी राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

Publish Date: September 09 2018 07:36:23pm

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यूज): अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयल पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान अतिभारी बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने बताया कि उपरोक्त अवधि के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक के अांतरिक हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

दक्षिण पश्चिम मानसून ने पूर्वी राजस्थान में जोर पकड़ लिया है जबकि पिछले 24 घंटो में यह पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मराठवाडा, आंध्र प्रदेश और केरल में कमजाेर पड़ गया है। इस अवधि के दौरान अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम ओर पूर्वी राजस्थान में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े। 

इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में बारिश हुई। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, कोंकण और गोवा में इसी अविधि में कुछ जगहों पर बारिश हुई। 

गांगेय पश्चिम बंगाल के छिटपुट स्थानों, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों और केरल में भी बारिश हुई। मराठवाडा, तेलंगाना, रायलसीमा, अंडमान और निकाेबार द्वीप समूह में इस दौरान आमतौर पर मौसम शुष्क रहा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top