Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेसियों का देशभर में हल्लाबोल, राहुल गांधी बोले जाने कौन सी दुनिया में है PM मोदी

Publish Date: September 10 2018 12:41:17pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पेट्रोलियम एवं आम उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस के आह्वान पर भारत बंद की शुरूआत के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में प्रमुख विपक्षी दलों ने दिल्ली में राजघाट से रामलीला मैदान तक रैली निकाली।

राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज रसोई गैस 800 रुपये की हो गई है, पेट्रोल आज 80 के पार और डीज़ल करीब 80 के पास पहुंच गया हैं। मोदी सरकार ने किसान का कर्जा अभी तक माफ नहीं किया। जो देश सुनना चाहता है, मोदी उस पर चुप रहे हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी जहां जाते हैं, तोड़ने की बात करते हैं।

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश को जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार अपने सभी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई है और अब विपक्षी दल एकजुट होकर उसे सत्ता से बाहर कर देंगे। गांधी ने कहा कि भाजपा ने जन विरोधी नीतियों के कारण देश के किसानों, मजदूरों, कारोबारियों और युवाओं को जो पीड़ा दी है उसका यहां प्रदर्शन हो रहा है और इसलिए विपक्ष के सारे नेता उसके खिलाफ एकजुट होकर यहां खड़े हैं। उन्होंने कहा कि इस एकजुटता को देखते हुए वह देश की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों उसे जल्दी ही मुक्ति दिलाई जाएगी। 

उन्होंने कहा पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के ऊंचे दामों ने लोगों के समक्ष संकट खड़ा कर दिया है। सरकार की नीतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी किस वजह से की गई यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इसी तरह से जीएसटी के मूल मकसद को भी बिगाड़ दिया और यह आज कारोबारियों व्यापारियों के लिए संकट बन गया है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार अपने चुनिंदा 15-20 उद्योगपति साथियों को फायदा पहुंचा रही है और किसानों तथा गरीबों पर ध्यान नहीं दे रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से कई वादे किए थे और वे जहां भी जाते हैं वादे करते हैं और इसी को देखते हुए देश की जनता ने उन पर भरोसा किया और उन्हें प्रधानमंत्री पद सौंपा , लेकिन चार साल में साबित हो गया है कि उन्होंने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया और उनसे किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेलः मनमोहन सिंह
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा, छोटे मुद्दों को भूल लोगों की आवाज़ को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने का वक्त आने वाला है, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है। मनमोहन सिंह ने कहा कि वह अपने मतभेदों को भूलकर देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट हो जाएं। मनमोहन ने कहा कि मोदी सरकार ने बहुत कुछ ऐसा किया है जो देश के हित में नहीं है, अब यह सीमा पार कर चुका है। धरने में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल, राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार, जनता दल(यूनाइटेड) नेता शरद यादव, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, तृणकूल कांग्रेस नेता सुखेंदु शेखर राय तथा अन्य नेता शामिल हुए।

कांग्रेस ने पेट्रोलियम एवं आम उपभोक्ता वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों और अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपये की रिकार्ड गिरावट के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है। बंद को 21 विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। 
कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को आम जन से 11 लाख करोड़ की ‘लूट’ करार दिया है जिसे पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद कर एवं अन्य करों के नाम पर वसूला जा रहा है। कांग्रेस पेट्रोल और डीजल को मूल्य एवं सेवा कर(जीएसटी)के दायरे में लाये जाने की भी मांग कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसा किये जाने से इन पदार्थों की कीमतों में कम से कम 15 रुपये प्रति लीटर की कमी आयेगी।
 
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है। आज सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 23 पैसे बढ़कर 80.73 प्रति लीटर हो गया। वहीं डीजल के दामों में 22 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है और अब इसकी कीमत 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गई। उधर मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88.12 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमत 77.32 प्रति लीटर हो गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top