Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत बंद के दाैरान अस्पताल पहुंच नहीं सकी बीमार बच्ची, मौत

Publish Date: September 10 2018 01:50:52pm

चंडीगढ़/जहानाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में ईंधन की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया हुआ है। देशभर में कांग्रेसी सडक़ पर उतरे और रोष प्रदर्शन किए। इसी बीच बिहार के जहानाबाद से दुखद खबर सामने आई है। यहां भारत बंद के दौरान दो साल की बीमार बच्ची की मौत हो गई है। परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण कोई वाहन नहीं मिला, इसलिए बच्ची का इलाज नहीं हो पाया। रिपोट्र्स के मुताबिक बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन वक्त रहते जाम न खुल पाने के चलते बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हालांकि जहानाबाद के एसडीओ का कहना है कि बच्ची के रिश्तेदार घर से अस्पताल के लिए देर से निकले थे, जिसकी वजह से बच्ची की मौत हुई।

इसी बीच पंजाब में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन लुधियाना, अमृतसर, जालंधर, पटियाला, भठिंडा, फिरोजपुर और अन्य शहरों में किए गए। लुधियाना में प्रदर्शन की अगुवाई सांसद रवनीत सिंह बिट्ट ने की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 2014 में लोगों से किए गए किसी भी वादे को निभाने में विफल रही है। इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने हजारों कार्यकर्ताओं का अंधेरी स्टेशन बस डिपो के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए नेतृत्व किया और बाद में वे रेलवे पटरियों पर पहुंच गए और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। जैसा कि पुलिस ने अंधेरी में कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था कर रखी थी। पूर्व मंत्री नसीम खान, माणिकराव ठाकरे, सुरेश शेट्टी सहित कई नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। हालांकि, उपनगरीय ट्रेनें, बेस्ट बसें, स्कूल और कॉलेज सामान्य रूप से संचालित हो रहे हैं। फिर भी कई इलाकों में दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहें।

उधर, रांची में स्कूल और कुछ दुकानें बंद हैं। लंबे मार्ग वाली बसें नहीं चल रही हैं और जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है। गिरिडीह जिले में वामपंथी दलों के बंद समर्थकों ने सिमरदीह में जीटी रोड जाम कर दिया। दो घंटों के बाद पुलिस ने जाम हटाया। हजारीबाग और जमशेदपुर जिलों में भी बंद का प्रभाव दिखाई दे रहा है। 



WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top