Wednesday, January 23,2019     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मिशन 2019 के लिये भाजपा का युवा लक्ष्य

Publish Date: January 11 2019 03:14:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मिशन 2019 के लिए भाजपा का युवा मोर्चा बड़े पैमाने पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने की तैयारी में है जिससे युवा वोटरों को लुभाया जा सके। इसके तहत चुनाव से पहले युवाओं का नेटवर्क तैयार करने के साथ आनलाइन एवं अन्य सम्पर्क कार्यक्रमों का खाका तैयार किया गया है।

युवा मोर्चा 50 लाख ऐसे युवा वोटरों का नेटवर्क तैयार करने पर काम कर रहा है, जो भाजपा के विजन 2019 के एजेंडे का समर्थन करेगा। इसके लिए युवा आईकॉन की मदद ली जाएगी और शैक्षणिक परिसरों में भी छात्र एम्बेसडर बनाए जाएंगे।

भाजपा युवा मोर्चा की अध्यक्ष एवं सांसद पूनम महाजन ने बताया कि नरेन्द्र मोदी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने में देश के युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। इस दिशा में भाजपा युवा मोर्चा आने वाले दिनों में अनेक कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। 

मतदाताओं को कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के माध्यम से जोड़ने के लिए युवा मोर्चे ने व्यापक रणनीति बनाई है। इसके तहत कई स्तरों पर टीम का गठन किया जा रहा है। इसमें उत्कृष्ठ राय रखने वाले लेखक, ब्लॉगर, सोशल मीडिया से जुड़े हुए लोगों की एक टीम बनाएगी। सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों की अलग टीम बनेगी।

सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठनों से जुड़े लोगों की टीम भी बनायी जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े पेशेवरों को जोड़ा जा रहा है। उन लोगों की पहचान की जा रही है जो अच्छे वक्ता हों और नेतृत्व की क्षमता रखते हों। साथ ही तकनीक से जुड़ाव और समझ रखने वाले आईटी से जुड़े युवाओं की टीम भी तैयार की जा रही है।

युवा मोर्चा का फोकस उन युवा वोटरों पर रहेगा, जो पहली बार वोट करेंगे। जनवरी माह में ही युवा स्वयंसेवकों के लिये एक आनलाइन कार्यक्रम की शुरूआत अरूणाचल प्रदेश से किये जाने की योजना है। पार्टी का मानना है कि इस साल लोकसभा चुनाव के समय लगभग 19 करोड़ ऐसे युवा मतदाता होंगे, जो पहली बार वोट करेंगे। ऐसे युवाओं के लिए ‘पहला वोट मोदी को’ नारा दिया गया है।

2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवा मोर्चा जिला स्तर पर वॉट्सऐप ग्रुप बनाने से लेकर बाइक रैलियों के आयोजन की तैयारी कर रहा है। युवाओं से जुड़ने के अभियान की शुरुआत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस से हो रही है । इसी दिन भाजपा की राष्ट्रीय परिषद का अधिवेशन भी संपन्न होगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


टीम इंडिया को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और ट्वंटी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट 

नेपियर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्य...

'83' के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगे एमी विर्क

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक एमी विर्क आगामी फिल्म '83' के साथ बॉलीवुड ...

top