Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

जब अटल बिहारी वाजपेयी ने मोदी को लगाया था गले, देखें तस्वीरें 

Publish Date: August 16 2018 02:19:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्र्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लिए एक साथ काफी कार्र्य किया है। दोनों ने ही अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में स्वयंसेवक के तौर पर की थी। कई महत्वपूर्ण अभियानों को इन दोनों ने साथ साथ शुरू और पूर्ण किया। बात साल 1995 की करें तो गुजरात में सोमनाथ से लेकर अयोध्या तक की रथ यात्रा की जिम्मेदारी नरेंद्र मोदी को सौंपी गई। गुजरात चुनाव में उनकी इस रणनीति ने वोटरों को काफी प्रभावित किया।

जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरेंद्र मोदी को लगाया गले!
गुजरात में बीजेपी को जैसे ही जीत मिली नरेंद्र मोदी को पार्टी का महामंत्री बना दिया गया जिसके बाद वो अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने दिल्ली में पार्टी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान मोदी को वाजपेयी खुशी से ऐसे मिले कि सब प्रसन्न हो गए। मोदी को वाजपेयी ने गले लगा लिया और पीठ थपथपाने लगे। इस मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी को हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में पार्टी की गतिविधियों की जिम्मेदारी सौंप दी गई। वाजपेयी 3 बार प्रधानमंत्री रहे। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही रह पाई। 1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीनों तक चली थी। 1999 में वाजपेयी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top