Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

जालंधर में चलेंगे एक ही रंग के ऑटोरिक्शा, सभी होंगे सीएनजी लैस

Publish Date: January 09 2018 07:39:34pm

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के जालंधर जिले को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जिले की सभी इमारतों पर सोलर पैनल और वर्षा जल संचयन प्रणाली लगाई जाएंगी और शहर में चल रहे सभी ऑटोरिक्शा में सीएनजी किट लगायी जाएगी।
जालंधर की स्मार्ट सिटी परियोजना के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने आज कुछ प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया, ताकि स्मार्ट सिटी के तौर पर शहर का काम चरणबद्ध ढंग से शुरू किया जा सके। परियोजना की समीक्षा के लिए आज सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक परगट सिंह, सुशील कुमार रिंकू, राजेन्द्र बेरी और बावा हैनरी के साथ जिलाधीश वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त परवीन कुमार सिन्हा और स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिरीश दयालन ने जालंधर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

बैठक में इस बात को मंजूरी दी गयी की शहर की सभी सरकारी इमारतों पर सोलर पैनल और बारिश के पानी के लिए जल संचयन प्रणाली को लगाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक सौर ऊर्जा का प्रयोग किया जा सके। इसी प्रकार यह निर्णय लिया गया कि जिले में वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सभी सरकारी वाहनों को सीएनजी पर संचालित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त शहर में चलने वाले सभी ऑटो रिक्शा को सीएनजी में परिवर्तित किया जाएगा। सभी ऑटो रिक्शा को एक ही रंग में रंगने का निर्णय लिया गया है ताकि अवैध रूप से अन्य स्थानों से ऑटो रिक्शा शहर में प्रवेश न हो सके।

अवैध ऑटो की पहचान के लिए ऑटो रिक्शा पर विशेष इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगाये जाएंगे। शहर में ई-रिक्शा और लो फ्लौर मिनी बसों को लाया जाएगा। बैठक में शहर के मौजूदा चौराहों को नया रूप देने के साथ ही 15 बड़े पार्कों का सौंदर्यकरण के लिए सहमति जताई गई। यह भी निर्णय लिया गया कि शहर की गंदगी के निपटान के तरीके विकसित किए जाएंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top