Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

आशियाना बचाने के लिए पुलिस से भिड़ गए लोग (देखें तस्वीरें)

Publish Date: January 10 2018 07:11:23pm

मोगा (दविंदर पाल सिंह) : जालंधर से वाया मोगा - बरनाला एनएच-71 फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत स्थानीयबरनाला बाईपास से गांव बुघ्घीपुरा रेल फाटक तक जबरन दुकानें एवं घरों में तोडफ़ोड़ से स्थिति तनावपूर्ण बन गई। जिन लोगों ने विरोध किया पुलिस उन्हें थाने ले गई।

यहां एनएच-71 फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत स्थानीय बरनाला बाईपास से गांव बुघ्घीपुरा रेल फाटक तक कुछ लोगों की दुकानें और घर की जमीन इस प्रोजेक्ट के तहत एक्वायर की गई है। लोगों का आरोप है कि उनको न तो पूरा मुआवजा दिया गया और न ही मलबे आदि की कोई अदायगी की जा रही है। बुधवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल ने प्रशासनिक आधिकारियों की मौजूदगी में दुकानें और घरों को तोडऩे की कार्यवाई शुरू की तो स्थिति तनाव पूर्ण बन गई। इस मौके पुलिस की ओर से लोगों की खींचतान की।

एसडीएम सुखप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि बरनाला बाईपास से गांव बुघ्घीपुरा रेल फाटक तक 3 कनाल 16 मरले कुल क्षेत्रफल इस प्रोजेक्ट तहत एक्वायर किया गया था और इसकी अदायगी संबंधित मालिकों को हो चुकी है। उन्होंने कहा कि यहां सुखपाल सिंह नाम का व्यक्ति किसान जत्थेबंदी का झंडा लगा कर सड़क के काम में विघ्न डाल रहा था जबकि वह 96 लाख 96 हजार रुपये मुआवजा भी वसूल कर चुका है। एसडीएम मुताबिक पुरानी निर्माण सड़क के दोनों तरफ 40 -40 फुट नेशनल हाईवे अथॉरिटी की जमीन छोड़ी होती है पर कुछ लोग उस पर काबिज हैं और उसका मुआवजा मांगते हैं।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top