Thursday, July 19,2018     ई पेपर
पंजाब

फिरोजपुर और चंडीगढ़ के बीच एसी स्पेशल ट्रेन दौडऩे को तैयार

Publish Date: January 10 2018 08:11:25pm

चंडीगढ़(विज) :  चंडीगढ़ और फिरोजपुर के बीच अब रेल यात्रा को सुविधापूर्वक बनाने के लिए दोनों शहरों के बीच जल्द ही एसी स्पेशन ट्रेन चलेगी। रेल मुख्यालय ने फिरोजपुर रेलवे मंडल को फिरोजपुर-चंडीगढ़ के बीच यह एसी स्पेशल रेलगाड़ी चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। 20 जनवरी तक एसी स्पेशल ट्रेन के ट्रैक पर दौडऩे की संभावना है। ट्रेन के टाइमिंग को लेकर मंडल के दो ब्रांचों के अधिकारी आमने-सामने हो गए है, जिसके कारण ट्रेन के शुरू होने में देरी हो रही है। एक-दो दिन के अंदर इसके सुलझ जाने की संभावना है।
फिरोजपुर-नई दिल्ली के मध्य सप्ताह में दो दिन सोमवार व शुक्रवार को चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी पांच दिन तक फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रहती है। ऐसेे में इसका इस्तेमाल फिरोजपुर और चंडीगढ़ के बीच एसी स्पेशल ट्रेन के रूप में करने का प्रस्ताव तैयार किया गया। 
रेलवे मुख्यालय ने मंडल अधिकारियों के तर्क व प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए, पांच दिन के लिए शताब्दी के रैक को एसी स्पेशल के रूप में चलाए जाने की स्वीकृत प्रदान कर दी।  डीआरएम विवेक कुमार ने बताया कि ट्रेन की टाइमिंग को लेकर थोड़ी सी समस्या है। इसे जल्द सुलझा कर फिरोजपुर-चंडीगढ़ के मध्य एसी स्पेशल के नाम से रेलगाड़ी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रेलगाड़ी का रूट फिरोजपुर, मोगा, लुधियाना व चंडीगढ़ होगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

राजकुमार राव के साथ काम करेगी मौनी रॉय

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): टीवी की जानी मानी अभिनेत्री मौनी रॉय बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार ...

top