Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

कैंब्रिज स्कूल हादसा : मैनेजमेंट के चेयरमैन और पुलिस को पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग का समन

Publish Date: January 12 2018 07:24:25pm

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज/राकेश गाँधी) : छोटी बारादरी स्थित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एजुकेशन) में संदिग्ध परिस्थितियों में दसवीं की छात्रा खुशी गुप्ता पुत्री नवीन गुप्ता के चौथी मंजिल से कूदने का मामला पूरी तरह से तूल पकड़ चुका है। पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने इस मामले में "उत्तम हिन्दू" द्वारा प्रकाशित खबर का स्वत: संज्ञान लेते हुए स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन,प्रिंसिपल और पुलिस को समन जारी किया है। समन में 18 जनवरी को आयोग के मोहाली स्थित कार्यालय में सीसीटीवी फुटेज के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है। साथ ही इस मामले की रिपोर्ट भी तलब की गई है। इसके अलावा आयोग ने कहा है कि अगर इस संबंध में लड़की के माता-पिता भी अपना पक्ष रखना चाहें तो वे भी आयोग के दफ्तर में उपस्थित हो सकते हैं। 


पंजाब राज्य बल कमिशन के चेयरमैन श्री सुकेश कालिया ने कहा कि हमने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और स्कूल मैनेजमेंट से अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 18 जनवरी को जानकारी मिलने के बाद आयोग अपनी अगली बनती कार्यवाई करेगा।  उल्लेखनीय है कि दैनिक उत्तम हिन्दू ने कैंब्रिज स्कूल में हुई इस घटना को लेकर रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में कुछ ऐसे सवाल उठाए गए थे जोकि इस घटना पर ही सवालिया निशान लगा रहे थे। इस रिपोर्ट मेें 5 सवाल उठाए गए थे। इन्हीं सवालों में सीसीटीवी फुटेज की महत्ता भी बताई गई।

दैनिक उत्तम हिन्दू ने ये सवाल उठाए थे :-


सवाल 1 दो कुर्सियां रखने पर उसे रोका क्यों नहीं गया ?
सवाल 2 उस दिन किस-किस से मिली थी खुशी?
सवाल 3 कहीं किसी ने कोई गलत हरकत तो नहीं की?
सवाल 4 गले पर नीला निशान कैसे आया ?
सवाल 5 सुसाइड अटेंप्ट का कारण क्या था ?

48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ बंधे 
इस घटना को करीब 48 घंटे हो गए हैं लेकिन अभी तक ये बात राज ही बनी हुई है कि आखिर खुशी के साथ हुआ 
क्या? वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ बंधे हुए हैं क्योंकि पुलिस का कहना है कि उन्हें स्कूल की तरफ से कोई शिकायत ही नहीं मिली है तो वे जांच को आगे कैसे बढ़ाएं। पुलिस की ये मजबूरी ही स्कूल प्रबंधन की चुप्पी पर सवाल खड़े करती है कि आखिर स्कूल मैनेजमेंट इस मामले की जांच क्यों नहीं करवाना चाहती? क्या जांच में ऐसी कुछ बात सामने आने का डर है जिससे स्कूल की छवि खराब हो सकती है या फिर कुछ और मामला है? अभी तक खुशी आईसीयू में है और उसकी मेडिकल जांच भी नहीं हुई है ताकि पता चल सके कि उसके साथ कोई गलत हरकत तो नहीं हुई। 
ज्ञात रहे कि कैंब्रिज स्कूल के चेयरमैन श्री अजय भाटिया और डायरेक्टर श्री दीपक भाटिया के पुलिस और प्रशासन के साथ बहुत निकट के सम्बन्ध है। कैंब्रिज के जालंधर में 3 बड़े स्कूल है जिसमे करीब 6000 बच्चा पढ़ता है। घटना के 2 दिन बाद भी अभी तक स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से कोई आधिकारिक ब्यान नहीं आया है।

परिजन हताश, खुशी आईसीयू में
खुशी गुप्ता की हालत में शुक्रवार को भी कोई खास सुधार नहीं आया है। टांग, स्पाइन में चोटें आने के बाद अभी तक वे आईसीयू में हैं। उसके परिजन भी हताश हैं और उनका कहना है कि उनकी बच्ची सुसाइड जैसा कदम नहीं उठा सकती। 

आने वाले दिनों में हो सकते है बड़े खुलासे
उत्तम हिन्दू की टीम लगातार इस हादसे पर इन्वेस्टीगेशन कर रही है और हमें उम्मीद है की आने वाले दिनों में इस मामले में और बड़े खुलासे हो सकते है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top