Thursday, July 19,2018     ई पेपर
पंजाब

PUCA ने केन्द्र और राज्य सरकार से बकाया राशि रिलिज करने की मांग की

Publish Date: January 13 2018 05:07:20pm

मोहाली (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : पंजाब अनएडिड कॉलेजिस एसोािएशन (पुक्का) ने पंजाब सरकार से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप (पीएमएस) के लंबित आडिट को शीघ्र पूरा करने की गुहार लगाई है और जिन कॉलेजिस की आडिट पूरी हो चुकी है, उनके फंड रिलिज करने की मांग की है।
पुक्का के प्रेजिडेंट, डॉ अंशु कटारिया ने मांग की है कि केन्द्र सरकार द्वारा 1200 करोड रूपये में से जारी किया गया 115 करोड एक अल्प राशि है। इसलिए केन्द्र सरकार को 115 करोड में अधिक राशि जोडनी चाहिए ताकि वित्तिय संकट का सामना कर रहे कॉलेजिस को अच्छी रकम जारी की जा सके। 
पुक्का के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट, श्री अमित शर्मा ने बोलते हुए कहा कि 2016-17 का करीब 30 करोड़ रुपये और वर्ष 2017-18 का 60 करोड़ रुपये की राज्य उत्तरदायित्व को मिला कर कुल 205 करोड़ रुपये सरकार की ओर बकाया है।
पुक्का के वाईस प्रेजिडेंट, सरदार गुरफतेह सिंह गिल ने बोलते हुए कहा कि पिछले 2 वर्षो में 1200 करोड का भुगतान ना होने के कारण 3 लाख से ज्यादा एससी विद्यार्थी, माता-पिता, अध्यापक, अन्य हितधारक और पंजाब के अनएडिड कॉलेजिस वित्तिय कठिनाईयों का सामना कर रहे है।
पुक्का के फाईनेंस सेकरेटरी, सीए मनमोहन गर्ग ने कहा कि 1200 करोड़ रूपए का फंड रिलीज ना होने के कारण 100 से ज्यादा अच्छे कॉलेज को बैंकों ने गैर परफॉरमेंस असटेट (एनपीए) घोषित करदिया और इन कॉलेजिस के कब्जे और नीलामी की कार्यवाही की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। 
सरदार गुरकिरत सिंह, ज्योंईट सेकरेटरी-1 ने कहा कि सरकार को उन दाखिलों को नकली नही मानना चाहिए जो अपनी पढाई बीच में ही छोड देते है क्योंकि पूरे देश में बहुत बडी संया में विद्यार्थी कई कारणों से अपनी पढाई बीच में ही छोड देते है। गुरफतेह ने आगे कहा कि ‘‘सरकार को विद्यार्थी की उस समैस्टर की राशि का मूल्यांकन करना चाहिए जितना समैस्टर विद्यार्थी ने कॉलेज में पढाई की है।’’
पुक्का के ट्रैशर, श्री अशोक गोयल ने कहा कि स्कॉलरशिप की राशि का भुगतान ना होने के कारण कुछ अनएडिड कॉलेजिस के टीचिंग और नोन टीचिंग स्टॉफ मैबरों की पिछले 4-5 महीने की सैलरीस बकाया है।
पुक्का पदाधिकारियों की हाल ही में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि पुक्का का एक प्रतिनिधिमण्डल फंड के शीघ्र रिलिज के लिए केन्द्र और राज्य सरकार से मिलेगा। सरदार गुरप्रीत सिंह, जनरल सेकरेटरी; सीए रेणु अरोडा,(ज्योंईट सेकरेटरी-2) मानव धवन,(ट्राईसिटी कोॢडनेटर) चैरी गोयल (मालवा-1 कोॢडनेटर) मोंटी गर्ग, (मालवा-2 कोॢडनेटर) श्री राजेश गर्ग, एमआरएस-पीटीयू, (बठिण्डा कोॢडनेटर) डॉ आकाशदीप सिंह,(माझा कोॢडनेटर) और संजीव चोपडा, (दोआबा कोॢडनेटर) डॉ गुरिन्द्रजीत जवांडा, हैड स्कॉलरशिप डिपार्टमेंट आदि भी इस मीटिंग में उपस्थित थे।

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

राजकुमार राव के साथ काम करेगी मौनी रॉय

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): टीवी की जानी मानी अभिनेत्री मौनी रॉय बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार ...

top