Thursday, May 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

भाजपा नेता की अनूठी पहल, गौशाला में दिया बेटे की शादी का रिसेप्शन 

Publish Date: February 12 2018 08:59:06pm

होशियारपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पाटी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के बेटे की शादी का रिसेप्शन चर्चा का विषय बना हुआ है। बने भी क्यों नहीं यह रिसेप्शन ही ऐसे जगह पर दिया गया था कि लोग चर्चा करने को विवश हो रहे हैं। आपने बड़े-बड़े नेताओं के बच्चों की शादी के किस्से सुने होंगे। उनकी शदियों में होने वाले खर्च के ब्योरों की सुर्खियां भी आपने खूब देखी होगी। आए दिन इन नेतओं के बच्चों की शादी की बड़ी-बड़ी पार्टियों की खबरों से समाचार माध्यम अटा-पटा होता है। आपने नेताओं के बच्चों की शादी में होने वाले खर्चे के बारे में भी कई बार सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी नेता को गौशाला में शादी की पार्टी देते हुए देखा है या सुना है? जाहिर सी बात है जब ऐसे जगह किसी का रिसेप्शन होगा तो आश्चर्य का होना स्वाभाविक है। भाजपा नेता ने ऐसा ही कुछ किया है। यह आयोजन इस बात के लिए भी चर्चाओं के केन्द्र में है कि इन कार्यक्रम में 128 नेत्रहीन बच्चों ने शिरकत की। 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने अपने बेटे, पीयूष की शादी का रिसेप्शन बेहद ही अनोखे अंदाज में दिया। रविवार को पंजाब के जाने-माने भाजपा नेता अविनाश राय खन्ना के बेटे का रिसेप्शन था। खन्ना ने एक मिशाल कायम करते हुए अपने बेटे का रिसेप्शन गौशाला में रखा। पंजाब में कांडी इलाके के गौशाला में हुए इस रिसेप्शन में कई राजनेता और नौकरशाह शामिल हुए। गौशाला में रिसेप्शन देने का उद्देश्य गायों को सुरक्षा और गौपालन को बढ़ावा देना था। गोविंद गौतम नाम की यह गोशाला स्वामी कृष्णानंद चलाते हैं। उनके इस गौशाला में 2,200 गाय हैं। गौशाला के बगल में एक मैदान है, जिसे भाजपा नेता के बेटे और बहू के रिसेप्शन के लिए सजाया गया था। इस तरह से नायाब जगह चुने जाने पर अविनाश राय खन्ना ने बताया कि गौशाला में रिसेप्शन देकर वे गायों के पालन और उनकी सुरक्षा को बढ़ावा देने का संदेश लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं। इससे लोगों को गाय और प्रकृति के साथ जैविक संबंध फिर से स्थापित करने में मदद मिलगी।आपको बता दें, भाजपा नेता खन्ना केवल राजनेता ही नहीं हैं उन्होंने कई विषयों पर किताबें भी लिखी हैं। पानी संरक्षण पर लिखी गयी उनकी किताब बेहद लोकप्रिय हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अगर लोग इस तरह के आयोजन गौशाला में करना शुरू कर देंगे तो गौशालाओं का व्यापक पैमाने पर संरक्षण होगा और गायों के प्रति लोगों का लगाव भी बढ़ेगा। 

सभी ने इस पाटीज़् को बहुत अच्छे से एन्जॉय किया। गौशाला में ही मेहमानों के लिए गीत-संगीत की व्यवस्था की गई थी। पूरे गौशाला को ट्रेडीशनल पंजाबी शैली में सजाया गया था। पीयूष खन्ना की शादी के रिसेप्शन में बहुत से वीआईपी मेहमानों ने शिरकत की थी। इस फंक्शन में पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदनोर, पंजाब डीजीपी सुरेश अरोरड़ा, पुंडुचेरी के पूर्व गवर्नर इकबाल सिंह, केंद्रीय मंत्री विजय सांपला और प्रधानमंत्री कार्यालय के मंत्री जितेंद्र सिंह, अकाली दल के सचिव और राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, तो वहीं दिल्ली, पंजाब और अन्य राज्यों से भाजपा, अकाली दल और आरएसएस के कई बड़े नेता भी इस रिसेप्शन में शामिल हुए। सभी अतिथियों ने खन्ना के इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की। अविनाश राय राजस्थान एवं जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रभारी भी हैं।

 

 

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एक साथ दो महिलाओं से विवाह करेंगे रोनाल्डिन्हो

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ब्राजील के पूर्व दिग्ग जफुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो कथित त...

अच्छा सिनेमा सामाजिक बदलाव का माध्यम : अनुपम खेर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि अ...

top