Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

चहेते सैक्रेट्री सुरेश कुमार की बहाली कैप्टन की बड़ी जीत

Publish Date: February 14 2018 07:03:28pm

जालंधर/मनोज नैय्यर: इसे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की दूसरी बड़ी जीत कहा जा सकता है, वह भी एक साल के कम अंतरराल में। कैप्टन के प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार को जब विगत 17 जनवरी को हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीएमओ से हटा दिया गया था तो सीएम के विरोधियों को लगा कि उन्होंने बाजी मार ली, लेकिन सीएम कैप्टन अमरेंदर सिंह ने हाईकोर्ट की ही डबल बैंच से विरोधियों को पटकनी दे डाली है और वह भी 27 दिनों में।

पंजाब के पूर्व चीफ सेक्रेटरी रहे सुरेश कुमार 2016 में रिटायर हो गए थे। सुरेश कुमार 1983 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं। कैप्टन अमरेंदर सिंह ने मार्च 2017 में 5 साल के लिए सुरेश कुमार को अपना चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया था। कैप्टन अमरेंदर सिंह के विरोधियों को ये बात पच नहीं रही थी। विरोधियों के जख्मों पर नमक ये भी था कि सुरेश कुमार को केंद्र के कैबिनेट सेक्रेटरी के सामान वेतन दिया जा रहा था। सुरेश कुमार को हटाने के लिए सीएम विरोधी लॉबी सक्रिय हुई और हाईकोर्ट में उनकी नियुक्ति को चुनौती दी। दलील थी कि नियमों का उल्लंघन कर सुरेश कुमार को इतनी बड़ी कुर्सी पर बैठाया गया है। विरोधियों को मात देने के लिए कैप्टन अमरेंदर सिंह ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की मदद ली। बुधवार को चिदंबरम हाईकोर्ट की डबल बैंच के सामने हाजिर हुए और सुरेश कुमार को बहाल करवा लाए।

कैप्टन अमरेंदर सिंह लॉबी सुरेश कुमार की बहाली से बेहद खुश है। संगरूर के विधायक विजयेंद्र सिंगला ने सुरेश कुमार की बहाली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि-सीएम का मकसद ही पंजाबियों को गुड गवर्नेंस मुहैया करवाना है इसलिए सीएम ने अपनी टीम में साफ-सुथरी छवि वालों को कमान सौंपी है। लेकिन सीएम विरोधी लॉबी को ये गंवारा नहीं है और वे अपनी चालें चलते रहते हैं। विजयेंद्र सिंगला 'उत्तम हिन्दूÓ से खास बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट की डबल बैंच ने अब सब कुछ ठीक कर दिया है। लिहाजा अब इस तरह की नेगेटिव सोच की जगह पंजाब में नहीं रह जानी चाहिए। सुरेश कुमार अब फिर कब से सीएमओ ज्वाइन करते हैं, इस पर अब सभी निगाहें टिकी रहेंगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


विश्व कप की तैयारी के लिए अर्जेटीना पहुंचे मेसी

ब्यूनस आयर्स(उत्तम हिन्दू न्यूज): बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top